Authority Blog: ग्राहकों का भुगतान करना। हां, यदि लोग आपके उत्पादों या सेवाओं को खरीद रहे हैं, तो आप अपने ब्लॉग को सफल मान सकते हैं। यदि नहीं, तो यह एक विफल ब्लॉग है और आपको इसकी बिक्री शुरू करने के लिए गंभीर सावधानी बरतने की आवश्यकता है। एक प्राधिकरण साइट बनाना अधिक ट्रैफ़िक, बैकलिंक्स, सोशल शेयर और बिक्री प्राप्त करने का एक निश्चित तरीका है। यदि आप सोच रहे हैं कि एक सफल ब्लॉग कैसे बनाया जाए जो पैसे कमाता है, तो सबसे पहले आपको कुछ चीजों पर विचार करने की आवश्यकता है, जो आप इस विस्तृत पोस्ट में पाएंगे। आप तैयार हैं? बिना अधिक जानकारी के विवरण में जाए।

// 7 चीजें आपको एक प्राधिकरण ब्लॉग बनाने के लिए ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है

1. साइट पर SEO

यदि आप अपने ब्लॉग से अधिक पैसा कमाना चाहते हैं, तो आपको विशेष रूप से Google से अधिक ट्रैफ़िक की आवश्यकता है। जितना अधिक ट्रैफ़िक आपको उतना अधिक पैसा मिलेगा जो आप उत्पन्न कर सकते हैं। 90% ब्लॉग कभी भी $ 100 से अधिक नहीं बनाते हैं क्योंकि लगभग सभी ट्रैफ़िक प्राप्त करने के लिए संघर्ष करते हैं। इसीलिए आपको विशेष रूप से Google जैसे खोज इंजन से साइटों पर अधिक आगंतुकों को लाने की योजना की आवश्यकता है। पृष्ठ पर SEO Google क्रॉलर के लिए आपके ब्लॉग पृष्ठों के अनुकूलन की प्रक्रिया है। keyword अनुसंधान यहाँ एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। एक बार जब आप सभी संभावित लंबी पूंछ वाले कीवर्ड की एक सूची बनाना शुरू कर देते हैं, जिनका उपयोग आप अपनी सामग्री के भीतर कर सकते हैं, तो पृष्ठ पर SEO बेहद आसान हो जाता है।

2. वेब स्पीड

पीएसडी टूल पर जाएं और अपनी वेबसाइटों की गति का विश्लेषण करें। अंगूठे के एक नियम के रूप में, एक फास्ट लोडिंग साइट 2 से 3 सेकंड के भीतर लोड होती है। यदि आपकी साइट को अधिक समय लग रहा है, तो आपको अपने लोडिंग समय को बेहतर बनाने के तरीके खोजने की आवश्यकता है। अन्यथा, आपके धीमे लोडिंग समय के कारण आपको Google पर खराब खोज परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। तथ्य की बात के रूप में, अमेज़ॅन हर सेकंड देरी के लिए हर साल अरबों डॉलर खो देता है। अपनी वर्डप्रेस साइटों को चलाने के लिए सर्वश्रेष्ठ वेब होस्टिंग सेवा का चयन करना सुनिश्चित करें क्योंकि आपकी वेबसाइट की गति आपकी होस्टिंग पर निर्भर करती है।

Authority Blog

3. कम सामग्री की बजाय सामग्री का लंबा रूप | Authority Blog

अधिकांश ब्लॉगर एक बात की शिकायत करते हैं कि नियमित रूप से ब्लॉग पोस्ट लिखने के बाद भी उन्हें कोई ट्रैफ़िक नहीं मिल रहा है। वे छोटे लेखों के कारण संघर्ष कर रहे होंगे। इस पोस्ट-पेंगुइन दुनिया में जहां Google गुणवत्ता वाले लेखों के साथ साइटों को पुरस्कृत कर रहा है, आपको विस्तृत और गहन लेख लिखने के लिए अधिक समय देना चाहिए। 2000 से अधिक शब्दों वाले लेखों को आमतौर पर सबसे कठिन खोजशब्दों के लिए भी शीर्ष रैंकिंग मिलती है।

4. Monetization की रणनीति | Authority Blog

अधिकांश ब्लॉगर एक कारण से अपनी संबद्ध बिक्री या उत्पाद की बिक्री बढ़ाने के लिए संघर्ष करते हैं: वे आमतौर पर एक मुद्रीकरण रणनीति नहीं बनाते हैं। विमुद्रीकरण योजना बनाए बिना, आपको अपने आगंतुकों को ग्राहकों और फिर ग्राहकों में बदलने में मुश्किल होगी। अपनी साइटों पर ट्रैफ़िक प्राप्त करना एक बात है और अपने ब्लॉग की आय बढ़ाने के लिए उस ट्रैफ़िक का उपयोग करना दूसरी बात है। जब आप अपने आगंतुकों को खरीदारों में बदलने के लिए स्मार्ट सोच रहे होंगे। अपने लक्षित दर्शकों को परिभाषित करने में कुछ गुणवत्ता समय व्यतीत करें, उनकी इच्छाओं और जरूरतों को जानें और उनकी समस्याओं के अनुरूप उत्पादों को वितरित करें।

5. नेटवर्किंग | Authority Blog

traffic, traffic, traffic। खैर, हर ब्लॉगर और उद्यमी संघर्ष करते हैं और अपनी वेबसाइटों पर अधिक ट्रैफ़िक लाने के लिए पागल हो जाते हैं। लेकिन एक चीज जो उन्हें याद आती है वह है दूसरों के साथ नेटवर्किंग करना। ज्यादातर ब्लॉगर्स को लगता है कि विज्ञापन बड़े पैमाने पर वेबसाइट पर ट्रैफ़िक ला सकते हैं और इसलिए बहुत पैसा खर्च करते हैं। जब तक आपके उद्योग में अन्य प्रभावशाली लोगों के साथ संबंध नहीं होंगे, लेकिन इससे आपको कोई अच्छा परिणाम नहीं मिलेगा। इसलिए अन्य ब्लॉगर्स के साथ खोजने और नेटवर्किंग में समय बिताना सुनिश्चित करें जो आपके ब्लॉग विषयों के लिए प्रासंगिक हैं।

Authority Blog

9 Worst Blogging Mistakes & How to Fix Them (In Hindi)

6. ईमेल सूची निर्माण | Authority Blog

इसमें कोई संदेह नहीं है, सोशल मीडिया मार्केटिंग अनुयायियों और सुसंगत आगंतुकों को प्राप्त करने के लिए शक्तिशाली है लेकिन सभी में, जो अक्सर उपेक्षित होता है वह ईमेल मार्केटिंग है। फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम की तुलना में वांछित परिणाम लाने में ईमेल बहुत शक्तिशाली उपकरण है। ईमेल सूची का उपयोग करके, आप आसानी से अपने ब्लॉग के लिए बिक्री फ़नल बना सकते हैं। यहां कुछ ईमेल सूची निर्माण रणनीतियाँ हैं जो आपकी वेबसाइट पर बड़े पैमाने पर ट्रैफ़िक ला सकती हैं।

  • अपने संभावित दर्शकों की पहचान करें:
  • हमेशा मोबाइल के अनुकूल ईमेल लिखें:
  • मुफ्त सामग्री प्रदान करें:

7. एक समय में एक सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म चुनना

एक साथ सभी सोशल मीडिया साइटों पर अपना समय बर्बाद करने के बजाय, एक समय में एक माध्यम पर ध्यान केंद्रित करें। एक समय में सोशल मीडिया साइटों पर अपने दर्शकों के साथ व्यस्त रहें। एक आम गलती जो ज्यादातर लोग करते हैं, वह है कि वे अपने प्रशंसकों को फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर एक साथ बनाने की कोशिश करते हैं। इसमें बहुत समय लगता है और आप अपनी ऊर्जा बर्बाद कर रहे हैं। इसके बजाय एक समय में एक विशेष सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग करके उनके साथ संलग्न करें और उन्हें वापस आने और अपनी वेबसाइट पर आने का कारण दें। हर बार जब आप सोशल मीडिया पर कुछ साझा करते हैं, तो इसे दिलचस्प बनाएं जैसे आपकी सेवाओं के बारे में नया क्या है